5 Tips To Grow Business Online Full Details

By | 15th April 2018

Internet आज की दुनिया में सबसे ज़्यादा छाया हुआ है. अगर आप Internet इस्तेमाल नहीं करते हैं तो ऐसा लगता है कि जैसे आप इस दुनिया में रहते ही नहीं हैं. आजकल सब कुछ को छोड़कर बहुत कुछ Internet पर ही होता है. लोग बाज़ार जाना पसंद नहीं करते हैं. सारे सामान को हम Online Buy करना पसंद करते हैं. इसको E-Commerce Business कहते हैं. आप अगर कोई कंपनी चलाते हैं तो उसके लिए भी आप कोई Website ज़रूर बनाते हैं, ताकि आप ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक अपने Product और Services को पहुँचा सकें. आप अपने Business Growth के ऐसा करते हैं. आज यहाँ पर जिस पर बात करेंगे उस Topic का नाम है How To Grow Your Business Online या Grow Business Online. यदि आप Internet के द्वारा अपने Business को Grow करना चाहते हैं तो आपको किसी Expert की Small Business Help भी लेनी पड़ सकती है. आज मैं आपको 5 Tips बताने वाला हूँ, जिससे आप अपने Business को बेहतर तरीक़े से ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुँचा सकते हैं.

grow business online, how to grow your business online, online business plan, how to start an online business, starting an online business, internet business, online advertising, small business help, business, growth, e-commerce business, social media marketing, small business marketing, how to start ecommerce business

5 Tips To Grow Business Online

#1. Easy To See And Click Contact Information

5 Best Ways College Student Online पैसे कैसे कमायें?

जब भी आप अपनी कंपनी की Website बनाते हैं. तो उसमें सबसे पहले आप अपनी कंपनी के Product और Services की सही जानकारी देते हैं. अपने Product के बारे में आप बहुत कुछ Details में लिखते हैं. जिससे पढ़ने वाले की उस Product को खरीदने की इच्छा होती है. इसके लिए आपको अपनी वेबसाइट पर अपनी Contact Information भी देनी होती है. Contact Information को सही ढंग से देना चाहिए. Contact Information तक पहुँचने के लिए आपके User को दिक्कत नहीं आनी चाहिए. इसमें आपका Mobile नंबर, Email ID या फिर कंपनी का पता भी हो सकता है. Internet Business के लिए ये पहला क़दम बहुत Important है.

#2. Make Strong Calls To Action For Better Grow Business Online

क्या आप चाहते हैं कि आपके Visitors आपकी Website पर Newsletter  के लिए Register हो जाएँ? क्या आप यह भी चाहते हैं कि आपके Visitors आपसे मिलने के लिए Appointment लें? इसके लिए आपको अपने Visitors के साथ अच्छा तालमेल करना होगा. Visitors को आपकी Website पर आकर ऐसा लगना चाहिए, कि जो भी Product और Services आप उनको दे रहें हैं. आपसे ज़्यादा बेहतर और कोई नहीं दे सकता. आप अपनी Website पर Visitors को लाने के लिए Social Media Marketing का भी प्रयोग कर सकते हैं. जिसमें Online Advertising बहुत अच्छा माध्यम है.

#3. Work In A Responsive Design To Starting An Online Business

Positive Thought Leads To Success

हम आज एक Digital World में रहते हैं. जहाँ दुनिया के आधे से ज़्यादा लोग Smartphone इस्तेमाल करते हैं. इसलिए, आप लगभग गारंटी दे सकते हैं कि आपकी Website पर आने वाले Visitors का एक बड़ा हिस्सा इसे अपने Smartphone पर देखेगा, इसलिए आपके पास एक Responsive Design होना चाहिए. आपकी Website Smartphone पर भी अच्छे से दिखनी चाहिए. आपके Grow Business Online के लिए ये बहुत ज़रूरी है.

#4. Tell Them About Yourself

जब आप अपने बारे में बताते हैं तो Visitors को ये एक उपन्यास के जैसा लग सकता है, मगर आपको फिर भी अपने बारे में बारीक से बारीक बात को बताना चाहिए. इस मामले में कभी भी Shortcuts का प्रयोग ना करें. यदि आप आधी बातों को छुपा लेंगे तो शायद Visitors को लगेगा कि आप उस बारे में कुछ जानते ही नहीं है, जिन बातों को आपने छुपा लिया है. इसलिए आपको सब कुछ Details में लिखना होगा. ये Online Business Plan का हिस्सा है.

#5. Socialize To Grow Business Online

अगर आप अपने Online Business को तेज़ी से बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको कुछ समय Social Network को भी देना पड़ेगा. यहाँ आपको को खुद तय करना है कि आपके Business के हिसाब से कौन सा Social Media आपके लिए Best है. लेकिन यह भी याद रखें के केवल एक ही माध्यम पर Depend ना रहें. दूसरे विकल्पों पर भी ध्यान देते रहें. अगर आप अपने Brand को सफलतापूर्वक ज़्यादा से जायदा Platforms पर दे सकते हैं तो दे दें.

दोस्तो अगर आपको इस बारे में और कुछ जानकारी है तो Comment की ज़रिये शेयर ज़रूर करें.

Share it to help others!

2 thoughts on “5 Tips To Grow Business Online Full Details

  1. adidas yeezy boost

    I really wanted to develop a brief message to be able to thank you for all the remarkable ideas you are writing at this site. My extended internet research has at the end been rewarded with sensible points to write about with my classmates and friends. I would point out that most of us website visitors actually are truly lucky to be in a fine network with very many special people with great concepts. I feel somewhat fortunate to have discovered your web page and look forward to so many more awesome moments reading here. Thanks once more for a lot of things.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *